Hindi भारत की 10 सबसे भुतही जगहें India’s Most Scary Horror Places in Hindi /

Hindi भारत की 10 सबसे भुतही जगहें India’s Most Scary Horror Places in Hindi /

Scary Horror Places in Hindi

जानिये भारत की कुछ ऐसी जगह के बारे में जहां भूतों का बसेरा रहता है

दोस्तों भूत-प्रेतों के बारे में तो आपने बहुत सुना होगा, शायद बचपन में लोग आपको डराते भी होंगे कि यहाँ मत जाओ, वहां मत जाओ…नहीं तो भूत पकड़ लेगा, चुड़ैल उठा ले जायेगी! बचपन की वो ज्यादातर बातें तो हंसी-मज़ाक के लिए होती थीं, लेकिन आज मैं आप को भारत की कुछ ऐसी भुतही जगहों के बारे में बता रहा हूँ जिन्हें कभी मजाक में नहीं लिया जा सकता क्योंकि ये ऐसे जगहें हैं जहाँ एक नहीं, दो नहीं, बल्कि सैकड़ों लोगों को भुतहा अनुभव हुए हैं.

hindi
India’s Most Scary Horror Places in Hindi

कैसे बन गया भानगढ़ का किला भुतहा?

भुतही जगह #1: भानगढ़ का किला

राजस्थान के जयपुर और अलवर के बीच पड़ने वाला भानगढ़ का किला भारत की सबसे डरावनी जगहों में से एक मानी जाती है, इस जगह के बारे में लोगो का कहना है की रात के 12 बजे के बाद यहाँ पर भूतो का डेरा लगता है, और यहाँ पर कोई भी रात नहीं गुजार सकता क्योंकि जो भी यहाँ पर रात के वक्त रुकता है सुबह उसकी मौत हो जाती है, भानगढ़ के इस किले के उपर कई सारी टीवी सीरियल बन चुके हैं

लोगो के मुताबिक 16वीं शताब्दी भानगढ़ में  रहने वाला एक तांत्रिक जो की सिंघिया के नाम से जाना जाता था, उसको भानगढ़ की खूबसूरत राजकुमारी रत्नावती के साथ प्रेम हो गया था.

तांत्रिक किसी भी हालत में राजकुमारी को पाना चाहता था, पर वो कुछ नहीं कर सकता था, लेकिन एक दिन राजकुमारी की सहेली उनके लिए बाज़ार से केश-तेल लेने गयी जब वो तेल लेकर लौट रही थी तभी तांत्रिक ने उसमें काला-जादू कर दिया, ताकि राजकुमारी उसे लगाते ही भागी-भागी उसके पास आ जाये.

पर राजकुमारी को उसके टोटके के बारे में पता चल गया. राजकुमारी ने तेल ज़मीन पर गिरा दिया. कहते हैं तेल गिरते ही पत्थर के गोले में बदल गया और लुढकते हुए तांत्रिक की तरफ बढ़ा और उसे कुचल कर रख दिया. तांत्रिक इस बात से क्रोधित हो उठा उअर उसने मरते-मरते एक श्राप दिया कि भानगढ़ पूरा तबाह हो जाएगा और मरने वालों को मुक्ति नहीं मिलेगी….जल्द ही उसका श्राप सच साबित हुआ और भानगढ़ किला खण्डहरों में तब्दील हो गया.

आज भी लोगो का मानना है की यहाँ पर जो भी लोग मरे थे उन सबकी आत्मा ये यहाँ पर भटक रही है, और कई लोगो की यहाँ पर रात के वक्त मौत भी हो गयी है. जिसकी वजह से यहाँ पर भारतीय पुरातत्व विभाग ने बोर्ड भी लगा रखा है की शाम होने के बाद और सुबह होने से पहले इस किले में प्रवेश वर्जित है.

भुतही जगह #2: दिल्ली का कैण्ट एरिया

भारत की राजधानी दिल्ली का कैण्ट एरिया भी भूतों का अड्डा है. इस एरिया के बारे में बोला जाता है की रात के वक्त एक लड़की यहाँ पर लोगो से लिफ्ट मांगती है और जो कोई भी उस लड़की को लिफ्ट दे देता है उसके साथ कुछ अनहोनी हो ही जाती है, दिल्ली के इस इलाके में लोगो ने कई बार एक सफ़ेद साड़ी पहने हुए एक महिला को लिफ्ट मांगते हुए देखा है.

लोग ये भी कहते हिं कि अगर कोई उसको लिफ्ट देने से इनकार कर देता है तो वो तेज गति से उसका पीछा करने लगती है. हम आपको ये भी बता दें कि कई लोगो ने देखा है कि  वो महिला उनकी कार से भी तेज रफ़्तार से उनके आगे निकल जाती है और ये मंजर बहुत ही डरावना होता है.

भुतही जगह #3: सवॉय होटल (मसूरी)

यहाँ के बारे में लोगो का मानना है की इस होटल में एक ब्रिटिश लड़की की हत्या हुई थी, और उसकी आत्मा आज भी यहाँ पर भटकती है अपने हत्यारे को ढूंढ रही है और इस जगह को सीरियल किलिंग भी कहा जाता है क्योंकि लोगो का मानना है कि जो कोई भी हत्या यहाँ पर हुई है उसके पीछे उसी लड़की लेडी ऑर्मे का हाथ है.

भुतही जगह #4: शनिवारवाडा किला (पुणे)

इस किले में कई बार लोगो की कराहने की आवाजे सुनाई देती है, यहाँ पर पेशवाओ का अधिकार था उस समय पेशवाओ के राजकुमार नारायण नामक बालक की उसकी चाची के कहे जाने पर हत्या करवा दी गयी थी, तब से लेके आज तक उस राजकुमार की आत्मा यहाँ पर भटक रही है. रात को यहा पर डरावनी चीखें सुनाई देती है, चांदनी रात में ये जगह सबसे अधिक डरावनी और भयानक हो जाती है.

भुतही जगह #5: वृन्दावन सोसायटी

ये जगह एक एसी जगह जगह है जहाँ पर लोग रात को जाने की हिम्मत भी नहीं करते, इसके बारे में ऐसी मान्यता है की कुछ साल पहले एक वक्ति ने सोसायटी के बिल्डिंग से कूद कर आत्महत्या कर ली थी, अभी स उस वक्ति की आत्मा अपने होने का आभास लोगो को करा रही है, यहाँ पर रात को पेट्रोलिंग कर रहे गार्ड को किसी ने हवा में ही जोर का थप्पड़ मारा था और उसको कुर्सी से नीचे गिरा दिया था.

भुतही जगह #6: रामोजी फिल्मसिटी (हैदराबाद)

ये एक ऐसी जगह है जहा पर पहले कब्रिस्तान था और उस कब्रिस्तान की आत्माए आज भी यहाँ पर भटकती है, और वो सब आत्माए मृत सैनिको की है आपको ये भी बतादे की यहाँ पर शूटिंग के दौरान लाइटमैन और कैमरामैन भी बहुत बुरी तरह से घायल हुए है.

भुतही जगह #7: राज किरन होटल (मुंबई)

राज किरण होटल जो की लोनावला में है, इस होटल का एक कमरा आत्माओ की चपेट में है, और यहाँ पर कोई भी रहने की हिम्मत नहीं जुटा पाता. लोगो का कहना है की रात को सोते समय कोई उनकी चादर को खींचता है और अजीबो-गरीब आवाजे भी सुनाई देती है, कभी-कभार लोगो को घायल करने की भी कोशिश की गयी है.

भुतही जगह #8: बृज राज भवन (कोटा)

यहाँ पर 1857 की लड़ाई में एक ब्रिटिश सैन्य अफसर की हत्या हो गयी थी. उस अफसर की आत्मा रात के समय यहाँ पर भटकती है. इस जगह के बारे में लोगो का कहना है की वैसे तो ये आत्मा किसी को परेशान नहीं करती लेकिन अगर अगर रात में चौकीदार पहरा देते-देते सो जाता है तो वो उसे जोर का थप्पड़ लगा कर जगा देती है.

भुतही जगह #9: डॉ हिल्स (पश्चिम बंगाल)

यहाँ पर घने जंगल में कई सारे लोगो की हत्याए हो चुकी है, स्थानीय लोगो के मुताबिक यहा पर वो पेरानोर्मल एक्टिविटीस को महसूस करते हैं.

भुतही जगह #10: GP Block, मेरठ 

इस जगह पर अक्सर लोगों को इस डबल स्टोरी बिल्डिंग की छत पर चार लड़के बीयर पीते हुए दिख जाते हैं और वहां जाने पर कोई नहीं होता. कभी कभी यहाँ पर लोगों को लाल कपडे पहने कुछ लड़कियों को भी देखा है.

HINDI

THANK YOU

HINDI HINDI HINDI HINDI HINDI HINDI HINDI HINDI HINDI

https://ballebaazi.app.link/refer?refercode=6LZ8UB5I

Leave a Reply