Assam bomb blast / स्कूल में बम विस्फोटः असम-मिजोरम बॉर्डर के पास हैलाकांडी की प्राइमरी स्कूल में धमाका / 2021

Assam bomb blast / स्कूल में बम विस्फोटः असम-मिजोरम बॉर्डर के पास हैलाकांडी की प्राइमरी स्कूल में धमाका / 2021

Assam bomb blast

गुवाहाटी।

असम-मिजोरम बॉर्डर पर प्राथमिक स्कूल को बम विस्फोटों से उड़ा दिया है। असम के हैलाकांडी में मुलीवाला लोअर प्राइमरी स्कूल के परिसर में अज्ञात बदमाशों ने दो बम विस्फोट किए हैं। यह स्कूल रामनाथपुर पुलिस स्टेशन से 12 किलोमीटर दूर असम-मिजोरम इंटर स्टेट बॉर्डर के पास स्थित है। दो धमाकों ने स्कूल की इमारत के साथ-साथ पीने के पानी की टंकी को भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया था। निर्माणाधीन लड़के का शौचालय भी धमाकों में बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।

Assam bomb blast

तीन फरवरी असम के हैलाकांडी जिले में मिजोरम से लगी राज्य की सीमा के पास जोरदार बम विस्फोट में स्कूल की इमारत का एक हिस्सा ढह गया। पुलिस ने इस बारे में बताया।

जिले के कचूरथल इलाके में विस्फोट में मुलिवाला प्राथमिक स्कूल की इमारत का एक हिस्सा ढह गया। यह घटना बुधवार तड़के हुई और इसमें कोई घायल नहीं हुआ।

पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है लेकिन घटना में संलिप्त लोगों की पहचान नहीं हो पायी है।

पुलिस ने बताया कि इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। विस्फोट में स्कूल की इमारत की दीवार और पानी का टैंक ढह गया।

Assam bomb blast

पिछले साल अक्टूबर और नवंबर से ही असम-मिजोरम सीमा पर तनाव है। कुछ अस्थायी झोपड़ियों में आग लगने की घटना के बाद असम के कछार जिला और मिजोरम के कोलासिब जिला के लोगों के बीच झड़प में कई लोग घायल हो गए थे।


फिलहाल तक इस घटना में किसी के हताहत या घायल होने की सूचना नहीं मिली है। इसके अलावा, हैलाकांडी में पुलिस और जिला प्रशासन ने घटना की जांच शुरू कर दी है। हालांकि, घटना में शामिल लोगों की पहचान का अभी पता नहीं चल पाया है। दूसरी ओर, दो धमाकों के बाद क्षेत्र में और उसके आसपास की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। इस बीच, असम जटायटाबादी युवा चत्र परिषद (AJYCP) ने इस घटना के लिए भाजपा के नेतृत्व वाली असम सरकार की खिंचाई करते हुए निशाना साधा है।

Assam bomb blast


AJYCP ने कहा कि मिजोरम के साथ सीमा विवाद को हल करने के लिए असम सरकार की ओर से लापरवाही के कारण अंतर-राज्य सीमा पर अक्सर ऐसी घटनाएं होती रहती हैं। विशेष रूप से, असम के कछार जिले और पिछले साल अक्टूबर-नवंबर में मिजोरम के कोलासिब जिले के लोगों के बीच हिंसक झड़पें हुई थीं। दोनों पक्षों में कई दिनों से जारी झड़पों में घायल हुए थे। हालांकि, मुख्य सचिवीय स्तर पर भी असम और मिजोरम, दोनों के अधिकारियों के बीच लगातार बातचीत ने तनाव को कम किया है।

Your friend toosktooskbajau has referred you on Fantasy Akhada, please join and earn prizes using following link :


https://www.fantasyakhada.com/signup/?referral=D7ED2D


or
Join through the referral code D7ED2D while signing up

Cheers,
Team Fantasy Akhada

Leave a Reply